LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

दुनिया पर आतंकवाद का साया

Pankaj August 27, 2021
Share

 

कल 26/08/2021 काबुल मे 2 धमाके हुए , जिसमे 170  से ज्यादा लोगो की  जान गयी और 200  से ज्यादा घायल हुए , जिनमे अमेरीका के 13  मरीन कमांडो भी शहीद हुए , इस धमाके की जिम्मेदारी आतंकी संगठन  खोरासान ने ली है ,  उसने फिदाहीन अतंकी का बैनर साझा करते हुए इस धमाके का जिम्मेदारी ली है।

इस धमाके के बाद दुनीया भर के देशो का टेंसन बढ़ गया है , और अपने नागरीको को निकालने के कामो मे भी मुश्कीले आने वाली है , इस हमले का दुनीया के कई देशो ने नींदा की , अमेरीका ने बयान जारी किया है कि हमारे जवानो का शहादत बेकार नही जयेगा , इस हमले के जिम्मेदार लोगो को बक्शा नही जायेगा ,इसका बदला लिया जाएगा ,  अमेरिका ने 31 अगस्त  तक शहीद हुए सैनीको के सम्मान मे अपने देश क झंडा झुकाने का फैसला किया है। अफ़गानिस्तान के कर्यवाहक राष्ट्रपति अम्रुलाह सालेह ने बयान दिया है कि तालिबान और ISIS सब आपस मे मिले हुए है।

अब आगे देखना है कि अमेरिका अपने शहीद सैनिको के मौत क बदला कैसे लेता है , क्या वो फिर से अपने सैनिको को अतंकियो के पीछे भेजेगा या फिर सिर्फ बयान बाजी करके चुप हो जाएगा | क्योंकि अमेरिका पहले ही अपने बयान मे कहा था कि अगर उसके सैनिको को खरोच तक आयी तो वो अतंकीयों के लिए अच्छा नही होगा | अब ये भी देखना है कि बाकी देश कैसे अपने नागरीको को अफ़गानिस्तान से बाहर निकालते है , क्योंकी तालिबान पहले से ही 31 अगस्त तक का अल्टिमेटम दे चुका है |

ये तो माना जा सकता है कि अफ़गानिस्तान मे अमेरीका और बाकी देशो के लिये मुश्कीले बढने वाला है | जिस तरह से हालात बद से बद्तर होते जा रहे है लोगो की चींता बढ़ा रहा है | अफ़गानिस्तान  नागरीको का हालात तो ऐसा हो गया है कि जैसे उन्हे एक पिंजरा मे बंद कर दिया हो क्योंकी तालिबान पहले से ही उन्हे देश छोड़कर जाने पर पाबंदी लगा चुका है।

इतना सब होने पर भी कुछ देश अब भी गूड तालिबान और बैड तालिबान के चक्कर मे पडे है, कुछ ने तो तालिबान सरकार को मन्यता भी दे दिया है, पकिस्तान और चीन जैसे देश तो उनका मदद भी कर रहे है । अब आगे देखना है कि आतंकवाद पुरी दुनीया पर कितना भारी पडने वाल है।

Image source : https://zeenews.india.com/

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *