LOADING

Type to search

BLOG HINDI POLITICS

गालीयां देंगे तो वोट मीलेगें !!

Pankaj March 4, 2021
Share

 

ऐसा लगता हौ कि आज कल के दौर मे भारत के प्रधानमत्रीं को गाली देकर अपनी झुन्झलाहट को प्रकट करने का सबसे असान तरिका बन गया है।  आए दीन कोइ न कोइ किसी सोसल मीडिया पर, किसी मंच पर, या किसी शो मे प्रधानमत्रीं पर अपत्ती जनक टीप्पनी किया जाता है, और चौकने वाला बात ये होता है कि उनपर कोइ कार्यवाही नही होता।  ज्यादा से ज्यादा माफी मांग लीया जाता है।  अब तो मोदी जी ने भी कह दिया है कि जितना चाहो मुझे गाली दे दो लेकीन देस का अपमान मत किया करो।

उनके बारे मे कितने ही बार अभद्र भासा का प्रयोग कीया गया, और उसे ट्रेंड भी करवाया गया, जैसे चौकीदार चोर है , मौत का सौदागर, बुजदील, नौटंकी बाज, फेकू, नामर्द, और कितने ही अभद्र भासा का प्रयोग उनके लिये कीया गया है। कुछ को तो हम येहां लीख भि नही सकते। लेकिन चौकाने वाला बात इस बार हुआ कि इस बार उनके माता जी के बारे मे अपत्ती जनक टिप्पनी की गयी।

२ फेब्रोरी २०२१ को ब्रीटैन मे बी बी सी के एक रेडिओ लाईव शो के दौरान एक कालर ने भारत के प्रधानमत्रीं के माता जी के उपर आपत्ती जनक टीप्पनी की। वो अलग बात है की बाद मे उसे एडिट करके हटा दिया गया, लेकिन तब तक वो लाईव हो चुका था , इस घट्ना कि वजह से भारत के लोगो मे गुस्सा फूट पडा , और सोसल नेट्वर्क प्लेट्फार्म पर “Boycot BBC” ट्रेंड करने लगा।  जाहीर सि बात है कि लोगो क गुस्सा होना लाज्मी भी था , क्योंकी बात देस के प्रधानमत्रीं के उपर था , जो देस के गरिमा के प्रतीक भी होते है।  लेकीन सवाल ये भी उठता है की क्या देस के प्रधानमत्रीं को गाली देना , उनके बारे मे आपत्ती जनक टीप्पनी करना , उनके परिवार के बारे मे अभद्र भासा बोलना क्या इतना असान है!? क्या देस के प्रधानमत्रीं के गरिमा को ठेस पहुंचाना क्या अप्राध कि श्रेणी मे नही आता !?।

इसके बारे मे लोगो को जरूर सोचना चाहिये , क्योंकी गाली देकर , अभद्र भासा बोलकर , आपत्ती जनक टीप्पनी करके अभिव्यक्ती कि अजादी का रोना धोना करना कितना सही है !? हमारे देस मे कुछ नेता तो देस के टुकडे करने का नारा लगाने वालो के लिये भी पैरवी करते है।  कुछ तो उनके साथ जाकर खडे भी हो जाते है। देखा जाये तो क्या राजनिती आज के दौर मे इतना गिर चुका है कि कभी देस को गाली देकर तो कभी प्रधानमत्रीं को गाली देकर जनता का वोट लेंगे !!।  क़्या जनता ऐसे लोगो को साथ देगी !?

ये बात जनता को सोचना चाहिये , क्योंकी जो अपने देस का नही हुआ, वो आपका भी नही हो सकता।

 

Image Source : google.com

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *