LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

रंगत क्षेत्र के सहायक आयुक्त के सकरात्मक पहल से लोगो मे उत्साह

Pankaj May 11, 2022
Share

जब भी हम सहायक आयुक्त कर्यालय का नाम सुनते है  तो हमारे मस्तिस्क मे सिर्फ जमीन पंजीकरण या अधिकारिक मुस्किलो का निवारन हेतु कार्य ही नजर आते है।  इस तरह के कर्यालयो मे अधिकांस इसी तरह  के कार्य होते भी रहे है।  अधिकारी उससे कुछ हटकर करना भी नही चाहता।  अण्डमान वासियों का हमेसा से मुख्य भू्मि से आने वाले अधिकारीयों के प्रति सिकायत रहा है की वो अण्डमान के प्रति अपने कार्यो मे रुची नही दिखाते।  अक्सर वो अपना कार्यकाल वर्ष समप्त करके चले जाते है या फिर एक पर्यटक की तरह येहां समय बिताते है।  बहुत कम अधिकारी ऐसे होते है जो अण्डमान के विकास कार्यो और नागरिको के प्रती सक्रातमक कार्यो के लिए मेहनत करते है।

इन दिनो रंगत क्षेत्र के सहायक आयुक्त डा. नितिन शाक्य (DANICS ) का नाम रंगत वासियों के ज़ुबान पर है।  रंगत मे डा. नितिन शाक्य (DANICS ) द्वारा बहुत सारे सकरात्मक कार्यो का पहल किया गया।  स्वास्थ मेला से लेकर रंगतगिरी तक नये नये प्रयोग किये गये।  येहां तक परीक्षा से पुर्व एक “कैरियर गाईडेसं ” का आयोजन किया गया जिसमे भविस्य को लेकर छात्रो को प्रोत्साहित किया गया।  उनके संदेह का निवारण किया गया जो की अपने आप मे एक नया पहल था।

Rangatgiri

सहायक आयुक्त द्वारा रंगत मे बिच बिच मे “जन सुनवायी” का भी आयोजन किया जाता है , जिसमे लोगो के समस्याओं को सुना जाता है और उनका निवारण भी किया जाता है , और साथ ही साथ लोगो को उचित सलाह भी दिया जाता है।  इसी तरह कितने कार्य इन दिनो रंगत मे चल रहे है।

इसी कड़ी मे “रंगतगिरी ” अयोजन भी सामिल है , जिसमे लोगो को उनके कलाक्रिती और व्यवसाय को बढ़ावा देने हेतु कार्य सामिल है, इस अयोजन मे अन्य विभागो को भी सामिल किया गया है।

इस महीना “रंगतगिरी” आनलाईन मनाया जा रहा है , जिसमे सहायक आयुक्त कार्यालय द्वारा महिलाओ से निवेदन किया है की हो अपने कपड़ो के कलाक्रिती सहायक आयुक्त कर्यालय रंगत मे प्रस्तुत कर सकते है।  विजेता को प्रमान पत्र के साथ उपहार भी दिया जायेगा।

Office order

जहां पहले सहायक आयुक्त कार्यालय रंगत का छवी नकरात्मक कारणो से सुर्खीयों पर था वहीं अब सकरात्मक कार्यो को देख कर लोगो मे आशा का नया किरन नजर आया है।  लोगो का मनना है कि इस तरह के पहल छोटे है लेकिन लोगो मे एक नया आ्शा भर रहा है।  प्रारंभिक है लेकिन आशा करते है की सहायक आयुक्त डा नितिन शाक्य (DANICS ) जी का जोश आखिरी तक बना रहेगा , और दुसरे अधिकारी भी उनसे प्रेरणा लेकर अपने क्षेत्रो मे इसी तरह जन सेवा के लिये कार्य करेंगे।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *