LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

जन सुनवाई रंगत मे , जनता और अधिकारी आमने सामने

Pankaj June 2, 2022
Share

02 जून 2022,  अक्सर लोगो को सरकारी विभागो मे परेशानीयों का सामना करना पड़ता है।  लेकिन उनकी व्यथा कोइ सुनने वाला नही होता।  इसी संधर्भ मे रंगत के सहायक आयुक्त डा. नितिन शाक्य (DANICS ) द्वारा एक अंतराल पर हर बार जन सुनवाई का आयोजन किया जाता है , जिसमे जनता और सरकारी अधिकारी आमने सामने होते है और साथ मे जनता के मुश्किलो और परेशानीयों को सुना जाता है और उसका निवारण भी किया जाता है।  साथ मे विभागो के मुस्किलो पर भी सुनवाई होता है।

आज रंगत मे सहायक आयुक्त डा. नितिन शाक्य (DANICS )  द्वारा समिती सभागार मे जन सुनवाई का आयोजन हुआ।  इसमे जनता के साथ रंगत क्षेत्र के हर सरकारी विभाग के प्रतिनिधि भी शामिल हुए।

Assistant Commissioner Rangat

सबसे पहले जन सुनवाई मे पिछले सिकायतो का विवरन दिया गया , जिसमे अधिकांस सिकायतो का समाधान हो चुका है और जो बाकी बच गया था उसका विभागो द्वारा जल्द समाधान का अश्वासन दिया गया।

उसके बाद नए सिकायतो को सुना गया , जिसमे प्रमुख थे –

  1. सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंगत कि समश्या जैसे दवाईयों की कमी , कर्मचारीयों की कमी, वरिस्ठ चिकित्सक की कमी, मसिनो का काम न करना आदी।
  2. विद्यालयो मे शिक्षकों की कमी।
  3. कुछ पंचायतो की सिकायते।
  4. रंगत के NH4 के बिच मे पड़ने वाला पुल का खस्ता हाल का भी मुद्दा उठाया गया | जिसमे दोनो तरफ का सुरक्छा बधाना ( Safety Barricade ) जो की पुरी तरह से टूट चुका था | बिना बधाना का पुल लोगो के जीवन के लिए खतरनाक साबित हो रहा था | क्योंकी पुल के दोनो तरफ लगभग 12 – 13 फीट का खाई है , जिससे दुर्घटना का खतरा था |

Meeting

विभागो के प्रतिनीधी द्वारा अश्वासन दिया गया की सभी समस्याओ का निवारन जल्द से जल्द किया जाएगा , नही तो उसे उपरी स्तर के अधिका्रियों को भेजा जायेगा।

सहायक आयुक्त ने कहा , इस तरह के जन सुनवाई आगे भी जारी रहेगा।  और हर अंतराल मे अलग अलग छेत्रो मे किया जाएगा।  जिससे लोगो को भाग लेने मे परेसानी न हो।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *