LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

रंगत बजार के सड़को पर बड़े बड़े गड्ढो के कारण वाहन चालको को परेसानी

Pankaj Singh December 13, 2022
Share

दिनांक 13 दिसंबर 2022 , ये तो सब जानते है की उत्तर और मध्य अण्डमान के  सड़्को का बुरा हाल है , इतना बुरा हाल है की इसे देख कर कलकत्ता हाई कोर्ट के जज को सु-ंमोटो के अंतरगत केस रजिस्टर करना पड़ा।  ये भी सब जानते है की छतिग्रस्त सड़को के वजहो से लोगो को बहुत परेसानियों का सामना करना पड़ रहा है।

लेकिन जब सड़क किसी व्यस्त बजार का खराब हो, और उस बजार का ट्राफिक सुबह शाम के समय बहुत अधिक व्यस्त हो तो सोचने कि बात हो जाता है।  येही हाल रंगत बजार का है , रंगत बजार का ट्राफिक सुबह और शाम के समय बड़ा पुल से लेकर हवामहल तक बहुत व्यस्त रहता है , खास तौर पर दफ्तर और स्कूल के समय पर।

इस दुरी मे बजार के सड़को पर इतने गड्ढे है कि उसका अंदाजा भी नही लगाया जा सकता , लेकिन उनमे बहुत सारे गड्ढो का गहराई इतना हो गया है की वो गड्ढे वाहनो के दुर्घटना का कारण बन सकते है।  हमने देखा की कुछ कुछ गड्ढो का गहराई 5-6 इंच से भी ज्यादा हो गया है।  अगर गलती से भी उन गड्ढो मे दो चक्का वाहन उतरा तो उसका गिरना लग भग तय है।  देखा जाय तो ये गड्ढे चार चक्का वाहनो के लिये भी खतरनाक साबित हो सकते है।

pathol filling

इस करण कभि कभार ज्यादा ट्राफिक होने से दुर्घटना से बचने के लिये कुछ गाड़ियों को सड़क के किनारे रुक जाना पड़ता है।  कुछ दिन पहले रंगत के औटो रिक्सा चालको ने इन गडढो से परेसान होकर खुद ही गड्ढे को भरने के लिए उतरे, लेकिन वो सिर्फ उन गड्ढो को मिट्टी या पत्थर से ही भर पाए , जो कि दो दिन भी नही टिक पाया।

अगर कुछ महिने और इसी तरह चला तो रंगत के बजार मे सड़क ही नही बचेंगे, और उन गड्ढो के वजह से कोइ बड़ी दुर्घटना होने का भी संभावना है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *