LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

मुख्य सचिव (Chief Secretary) जी का रंगत मे दौरा, जहां उन्होने लोगो के समस्याओ को सुना और विभागो के साथ उन समस्याओ के समाधान पर चर्चा किये।

Pankaj Singh March 9, 2023
Share

Report : Pankaj Singh

दिनांक 09 मार्च  2023, को अण्डमान और निकोबार द्वीपसमूह के मुख्य सचिव ( Chief Secretary ) श्री केशव चंद्रा (IAS ) जी ने रंगत तहसील का दौरा किया।  पहले उन्होने तकरिबन सुबह नौ बजकर तीस मिनट पर रंगत मे नव निर्मित प्रशासनिक ब्लॉक भवन का उद्घाटन किये, साथ मे उस भवन का निरीक्षण भी किये।  उनके साथ उत्तर और मध्य अण्डमान के जिला आयुक्त, अध्यक्ष, उत्तर और मध्य अण्डमान के पुलिस अधीक्षक, रंगत के DFO , रंगत के प्रमुख और रंगत के सहायक आयुक्त मुख्य रुप से  सम्मिलित थे।

उसके पश्चात मुख्य सचिव जी रंगत के अटल बिहारी वाजपेयी सभा घर मे PRI और विभागो के प्रमुख के साथ बैठक किये, जिसमे बाराटांग से लेकर हरीनगर तक के PRI अपने क्षेत्र के समस्याएं लेकर आये थे।  उन्होने उन समस्याओ को सुना समस्याओ पर चर्चा किये और लोगो को आश्वासन दिये कि अधिकांस समस्याओ का समधान किया जायेगा।

बैठक के बाद उनका दौरा वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सबरी जंक्सन मे हुआ जहां उन्होने शिक्षकों के साथ बात चित किये फिर वो मिथिला मे नये बन रहे वुमेन हौस्टल का दौरा किया।

तकरिबन दोपहर के बारह बजकर पैतालीस मिनट पर वो सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रंगत का दौरा किये, जहां उन्होने मरीजो का हाल चाल जाना और स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सको और कर्मचारियों से चर्चा किये।

फिर दोपहर के खाने के पश्चात शाम के तकरिबन तीन बजे वो अन्य अधिकारीयों के साथ शिवापुरम के धानी नाला समुद्र तट का दौरा किये।  जहां उन्होने अन्य अधिकारीयों के साथ कछुआ के नवजात बच्चो को समुद्र मे छोड़कर नया जीवन प्रदान किये।  वहां उन्होने रंगत मे पर्यटन विकास और निरमाण पर PRI और अधिकारीयों से चर्चा किये और साथ मे बेटापुर साव मिल का भी दौरा किया।

वापसी मे मुख्य सचिव जी पंचवटी मे बने पर्यटन पार्क और आमकुंज समुद्र तट का दौरा किये जहां शिवापुरम के प्रधान श्री वेंकटेस्वर राव और निंबुतला के प्रधान श्री सुजीत मिस्त्री जी ने सचिव जी से पर्यटन के अंतर्गत निरमाण और विकास का अग्रह किया और सचिव जी ने भी अस्वासन दिया की इस मुद्दे पर उनका नजर बना रहेगा। मुख्य सचिव जी RRO मछुआरे सामुदाय के लोगों से उनके बीच जाकर उनसे मुलाकात किया और उनकी परेशानी को सुना खास करके ब्रेक वाटर का मांग को लेकर चर्चा हुई। कल मुख्य सचिव जी का दौरा लौंग आईलैंड, स्ट्रेट आईलैंड , कदमतला और बाराटांग का है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *