LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

रंगत मे जल संसाधन के निर्माण और जल आपूर्ति के मुद्दो पर उत्तर और मध्य अंडमान के जिला आयुक्त के अध्यछता मे बैठक किया गया।

Pankaj Singh March 18, 2023
Share

Report : Pankaj Singh

दिनांक 17 मार्च 2023 को रंगत के एडमिनिस्ट्रेटिव ब्लॉक मे जिला आयुक्त श्री अंकित यादव ( IAS ) जी के अध्यछता मे रंगत तहसील के जल संसाधनों और पर्यटन विकास के मुद्दो पर चर्चा किया गया।  ये बैठक रंगत के सहायक आयुक्त श्रीमती सपना प्रिया (DANICS ) , मध्य अंडमान के DFO श्री अब्दुल कयुम (IFS ), रंगत के  DYSP श्री विशेश धत्तरवाल, रंगत कि प्रमुख सुश्री सिता माझी और सारे PRI  के मौजुदगी मे चला।

चुंकी आप जानते है की इन दीनो गर्मी के मौसम मे मध्य अंडमान खास तौर पर रंगत के क्षेत्रों मे पानी कि बहुत किल्लत चल रहा है। अधिकांस प्राकृतिक जल संसाधन सुख गए है , जल कि सतह निचे चला गया है।  प्रशासन और विभाग लोगो को जल आपुर्ती कराने के मुद्दे पर जुझ रहे है।

इन्ही सब समस्याओ का समाधान निकालने के लिए ये बैठक किया गया, जिसमे इन मुद्दो पर गहन चर्चा की गई।  मध्य अंडमान के DFO के तरफ से अस्वासन दिया गया की वन विभाग के अंतर्गत आने वाले क्षेत्रों मे जहां तक हो सकेगा वन विभाग चेक डैम का निर्माण करेगा , और साथ मे जहां जरुरी होगा वहां पर वन विभाग के तरफ से NOC दिया जायेगा।

चूँकि पिछले दिनो रंगत मे मुख्य सचिव जी के दौरा के दौरान मुख्य सचिव जी ने इन सब मुद्दो पर विभागो को निर्देश दिये थे उसी के अनुसार इस बैठक मे भी उन निर्देशो को पालन करने पर चर्चा हुई।  और नये जल संसाधनों को खोजने और निर्माण करने पर चर्चा हुआ, और साथ मे रंगत मे पर्यटन विकाश के मुद्दो पर भी चर्चा किया गया।  आप सभी जानते है कि लौक डाउन के बाद रंगत से पर्यटन लग भग समाप्ति के कगार पर आ गया है, जिसे दोबारा स्थापित करना बहुत जरुरी है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *