LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS PICTURES VIDEO

रंगत पुलिस ने मेरी माटी मेरा देश के अंतर्गत सारे कार्यक्रम तहे दिल से मनाया, देखे कुछ चुनिन्दा तस्वीर जानकारी के साथ ।

Pankaj Singh August 14, 2023
Share

Report : Pankaj Singh

दिनाक 14 अगस्त 2023, आप सभी जानते ही है की इन दिनो स्वतन्त्रता दिवस सप्ताह चल रहा है। इस सप्ताह मे सारे सरकारी दफ्तरो और विभागो मे निर्देश के अनुसार मेरी माटी मेरा देश विषय पर कुछ न कुछ आयोजन किया जा रहा है। इसी के अंतर्गत रंगत पुलिस विभाग भी कई आयोजन किए गए जिसमे मुख्य थे 10 अगस्त 2023 को रैली का आयोजन करना जिसमे पुलिस विभाग के जवान और रंगत विद्यालय के छात्रो ने साथ मिलकर रैली निकाला जिसका उद्देस्य शहीद जवानो को याद करना था। फिर उसके दूसरे दिन ही 11 अगस्त 2023 को रंगत थाना मे ही थाना के SHO श्री मजूमदार जी ने जवानो को सपथ ग्रहण कराया, और शाम को रंगत पुलिस ने रंगत मे बाइक रैली निकाला।

फिर अगले दिन 12 अगस्त 2023 को सुबह थाना परिसर मे पौधा रोपण किया गया, फिर शाम को करीबन 6 बजे जवान साहिदों के याद मे एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमे विद्यालयो के छात्रो ने भी हिस्सा लिया, सबसे पहले कार्यक्रम मे प्रॉजेक्टर द्वारा लोगो को शहीद जवानो के बारे मे दिखाया गया, उसके बाद आस पास के पंचायतों के प्रधानो ने कलश मे लाये अपने छेत्र के माटी को रंगत पोलिश को समर्पित किया, सारे कलस को मध्य अंडमान के DSP श्री विशेश धत्तरवाल जी ने स्वीकार किया।

फिर भारत के मानचित्र के अनुसार दीपो को प्रज्वलित किया गया, उस प्रज्वलन प्रक्रिया मे पुलिस के साथ कई लोगो ने हिस्सा लिया। उसके बाद रंगत पोलिश ने रंगत के शहीदो के परिवारों को सम्मानित किया। उसके बाद छात्रो ने नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किए। अंत मे लोगो मे मिठाइयाँ बाटकर कार्यक्रम को समाप्त किया गया।

13 अगस्त 2023 को सुबह 5 बजे रंगत से एक मैरथॉन रैली का आयोजन हुआ जिसमे काफी लोगो ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया, ये रैली हवामहल से सुरू होकर परनासला मे जाकर समाप्त हुआ। फिर उसी दिन रंगत पुलिस के जवान लॉन्ग आइलेंड जाकर वहाँ के पीरू द्वीप, सोमनाथ द्वीप, सेखोण द्वीप, जो की सहीदों के नाम पर रखा गया है वहाँ जाकर जवानो ने दीप प्रज्वलित किए और वहाँ का माटी लाये।

 

मेरी माटी मेरा देश के के कुछ चुनिन्दा तस्वीर देखिये ।

रंगत पुलिस के जवान सपथ लेते हुए। रंगत पुलिस के जवान सपथ लेते हुए।

मेरी माटी मेरा देश के अंतर्गत रंगत पुलिस ने रैलि निकाला। मेरी माटी मेरा देश के अंतर्गत रंगत पुलिस ने रैलि निकाला।

रंगत पुलिस थाना के SHO श्री मजूमदार जी ने थाना परिसर मे पौधा रोपण किया। रंगत पुलिस थाना के SHO श्री मजूमदार जी ने थाना परिसर मे पौधा रोपण किया।

रंगत पुलिस के जवान पौधा रोपण के दौरान। रंगत पुलिस के जवान पौधा रोपण के दौरान।

पुलिस के जवान कार्यक्रम का तैयारी करते हुए।

6रंगत पुलिस के जवान पीरू द्वीप से मिट्टी लेते हुए। रंगत पुलिस के जवान पीरू द्वीप से मिट्टी लेते हुए।

रंगत पुलिस के जवान सोमनाथ द्वीप पर सहीदों को सलामी देते हुए। रंगत पुलिस के जवान सोमनाथ द्वीप पर सहीदों को सलामी देते हुए।

रंगत पुलिस के जवान सेखोण द्वीप से मिट्टी लेते हुए। रंगत पुलिस के जवान सेखोण द्वीप से मिट्टी लेते हुए।

रंगत पुलिस बाइक रैलि निकलते हुए। रंगत पुलिस बाइक रैलि निकलते हुए।

मेराथोन मे भाग लिए प्रत्यासी । मेराथोन मे भाग लिए प्रत्यासी ।

 

Rangat Police Organised program under of Meri Maati Mera Desh, watch the video...

For More News Please Subscribe Eviland Youtube Channel : https://www.youtube.com/@Eviland5

 

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *