LOADING

Type to search

Uncategorized

अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष श्री टीएसजी भास्कर ने विभागों के अंतर्गत विभिन्न पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की।

Pankaj Singh May 27, 2023
Share

Report : Sangita Singh

दिनांक 26 मई 2023 को अंडमान निकोबार द्वीप समूह के कांग्रेस अभियान समिति के अध्यक्ष श्री टीएसजी भास्कर ने शुक्रवार को शिक्षा निदेशालय और अन्य विभागों के तहत विभिन्न पदों पर आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाने की मांग की।

अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के माननीय उपराज्यपाल को संबोधित एक पत्र में, श्री भास्कर ने उपराज्यपाल को अंडमान और निकोबार प्रशासन के तहत सभी रिक्त पदों को भरने के पहल करने के लिए धन्यवाद दिया।

श्री भास्कर ने कहा कि शारीरिक शिक्षा शिक्षकों, लाइब्रेरियन सहित अन्य विभागों जैसे पुलिस, नौवाहन, पीएमबी, कृषि, वन, आईपी एंड टी, बिजली, श्रम विभाग आदि के विभिन्न पदों सहित बड़ी संख्या में रिक्त शिक्षकों के पदों को ऑनलाइन और औफलाईन के साथ विज्ञापित किया गया है।  लेकिन आवेदन जमा करने की दी गई अंतिम तिथि कम लगती है।

उन्होंने इस तथ्य पर प्रकाश डाला कि पोर्ट ब्लेयर को छोड़कर, अन्य द्वीपों में इंटरनेट सुविधाएं खराब हैं, जिसके कारण उम्मीदवारों को या तो पोर्ट ब्लेयर या कॉमन सर्विस सेंटर (सीएससी) जाना पड़ता है, जो अक्सर अपने आवेदन जमा करने के लिए अपने घरों से दूर होता है।

उन्होंने कहा, “साथ ही जिन ओबीसी उम्मीदवारों ने अपना समुदाय प्रमाण पत्र नहीं बनाया है, उन्हें संबंधित तहसीलदार से अपना प्रमाण पत्र बनवाने के लिए अतिरिक्त समय की आवश्यकता है, जिसके कारण वे निर्धारित समय के भीतर अपना आवेदन जमा नहीं कर सकते हैं।”

उन्होंने कहा कि पुलिस विभाग ने सब-इंस्पेक्टरों के लिए बड़ी संख्या में ऐसे पद प्रकाशित किए हैं, जिनमें आवेदकों से ड्राइविंग लाइसेंस मांगा जाता है, जो पहले के अवसरों में नहीं मांगा जाता था। कई उम्मीदवारों के पास ड्राइविंग लाइसेंस नहीं होता है और अगर वे अब ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने के लिए ड्राइविंग सीख रहे हैं, तो इसमें कम से कम 3 से 4 महीने का समय लगेगा।

इसलिए, श्री भास्कर ने माननीय उपराज्यपाल से उक्त पदों के लिए आवेदन जमा करने की 20 दिनों की अवधि को और बढ़ाने का अनुरोध किया। उन्होंने ड्राइविंग लाइसेंस जमा करने के मानदंड को बाहर करने या उम्मीदवारों को नया ड्राइविंग लाइसेंस प्राप्त करने के लिए आवश्यक समय अवधि देने का भी अनुरोध किया।

हमारे मिडीया के मिले जानकारी के अनुसार सभी पदो के आवेदन करने के जो पोर्टल है उनके  सरवर मे समस्या दिखा रहा है।  बार बार एरर आ जाता है,  फार्म सुचारु रुप से जमा नही हो रहा है सरवर बार बार व्यस्त दिखा रहा है जिस कारण आवेदको को आवेदन करने मे इस तरह के समस्याओ का सामना करना पड़ रहा है।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *