LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

अंडमान और निकोबार पुलिस स्थापना दिवस समारोह के दौरान तीन सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशनों को पुरस्कृत किया गया जिसमें पुलिस थाना स्वराजद्वीप को प्रथम, बिल्ली ग्राउंड को द्वितीय और कैंपबेलबे को तृतीय स्थान मिला ।

Pankaj Singh January 17, 2024
Share

Report : Venkateswar Rao

अंडमान और निकोबार पुलिस ने 16 जनवरी, 2024 को एक असाधारण उत्सव के साथ अपना 72वां स्थापना दिवस मनाया। पुलिस लाइन्स परेड ग्राउंड में आयोजित उत्सव कार्यक्रम में एक शानदार परेड का प्रदर्शन किया गया, जो ए एंड एन पुलिस के अनुशासित और पेशेवर कर्मियों को उजागर करता है।

परेड के बाद, पुरस्कार वितरण समारोह हुआ, जिसमें कानून और व्यवस्था बनाए रखने और समुदाय की सुरक्षा सुनिश्चित करने में उत्कृष्ट योगदान को मान्यता दी गई।  एक अभूतपूर्व कदम में, ‘सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन’ के लिए एक नई श्रेणी शुरू की गई ।

इस श्रेणी में, पी.एस स्वराज द्वीप को सर्वश्रेष्ठ पुलिस स्टेशन के लिए सर्वोच्च सम्मान से सम्मानित किया गया, पी.एस स्वराज द्वीप के तरफ से वहाँ के थानेदार श्री पंकज कुमार पांडे जी उस पुरस्कार को प्राप्त किए । वही  पी.एस बिलिग्राउंड और पी.एस कैंपबेल बे ने क्रमशः दूसरा और तीसरा स्थान हासिल किया। पी.एस बिलिग्राउंड के तरफ से वहाँ के थानेदार श्री एम. वी. शिजु कुमार जी उस पुरस्कार को प्राप्त किए। पी.एस कैंपबेल बे के तरफ से वहाँ के थानेदार उस पुरस्कार को प्राप्त किए।   इस पुरस्कार की शुरूआत ए एंड एन पुलिस की उत्कृष्टता के प्रति प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है और समुदाय की सेवा में पुलिस स्टेशनों की महत्वपूर्ण भूमिका को मान्यता देती है।पुलिस स्टेशन समुदाय की सेवा में भूमिका निभाते हैं।

समारोह का एक विशेष खंड आठ नियमित होम गार्डों के समर्पण और महत्वपूर्ण योगदान की स्वीकृति पर केंद्रित था।  महानिदेशक श्री दिवेश चंद्र श्रीवास्तवा,  इन व्यक्तियों को दिन-प्रतिदिन के कर्तव्यों में उनकी अटूट प्रतिबद्धता और अनुकरणीय सेवा की प्रशंसा करते हुए ऑफ इंडिया डिस्क भेंट की गई।

72वां स्थापना दिवस समारोह न केवल अंडमान और निकोबार पुलिस के लिए एक ऐतिहासिक क्षण है, बल्कि समुदाय की सेवा करने और न्याय और सुरक्षा के सिद्धांतों को बनाए रखने के प्रति उनके समर्पण की भी पुष्टि करता है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *