LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

रंगत मे नये बने क्वाटर खाली पड़े है, लेकिन सरकारी कर्मचारी अधिक किराये पर निजी किराये घरो मे रह रहे है।

Pankaj Singh December 22, 2022
Share

Report : Pankaj Singh

दिनांक 22 दिसंबर 2022 , रंगत के सहायक श्रम आयुक्त कार्यालय के बगल मे बने टाईप – I  क्वाटर ऐसे ही खाली पड़े है।  ये नये बने क्वाटर अच्छी जगह और रंगत बजार के नजदीक होते हुए भी उसमे कोई अब तक रहने नही आया।  लगभग वहां दो मंजिला भवन मे 20 क्वाटर है, और 20  के 20 ऐसे ही खाली पड़े है।  बलकी उस भवन का उद्घाटन भी बहुत पहले हो चुका है।

पिछले दिनो दिनांक 19 दिसंबर 2022 रंगत मे अयोजित ग्राम सभा मिटींग मे ये मुद्दा एविलैंड मिडीया के तरफ से उठाया गया , जिसमे पता चला की ये क्वाटर APWD विभाग के आधीन निर्माण हुआ है और निर्माण के पस्चात उसे रंगत राजस्व विभाग़ को आवंटन के लिये दे दिया गया है।

उस ग्राम सभा मिटींग मे रंगत के तहसिलदार और रंगत के प्रधान सहीत अन्य विभागो के प्रतिनिधी उपस्थित थे।  जब हमने राजस्व विभाग के प्रतिनिधी से इस बारे मे पुछा तो उन्होने बताया की क्वाटर तो बनकर तैयार है , और विभाग आवंटन के लिये भी तैयार है , लेकिन अभी तक उन क्वाटर के लिये किसी ने आवेदन नही दिया।

Gramsabha meeting

Gramsabha Meeting Rangat

 

आलिशान क्वाटर रंगत बाजार के नजदीक और अच्छी जगह पर होते हुए किसी ने क्वाटर अवंटन के लिये आवेदन नही किया ये अपने आप मे ताजुब कि बात है।  क्योंकि रंगत मे बहुत सारे सरकारी कर्मचारी किराए के घर मे रह रहे है वो भी अधिक किराया देकर।  और नया सरकारी क्वाटर का ऐसे ही खाली रहना ताजुब की बात है।

इस बारे मे हमने अपने सुत्रो से पता किया तो पता चला की कुछ लोगो को उन क्वाटर के आवंटन कि जानकारी नही है , और कुछ ने अवेदन किया था तो उन्हे दुसरे पुराने क्वाटर दिये गये।  वहां के क्वाटर अभी तक आवंटित नही किया गया।  इसका क्या कारण है अभी तक जानकारी मे नही आया है।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *