LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

एक बड़ा पेड़ जो लोगो के दहसत का कारण बना हुआ था उसे आखिरी मे काट कर गिरा दिया गया।

Pankaj Singh May 5, 2023
Share

Report : Pankaj Singh

दिनांक 05 मई 2023 , दसरथपुर ग्राम पंचायत के अंतरगत आने वाला सीतापुर छेत्र मे सड़क के किनारे बहुत बड़ा एक पड़ाक का पेड़ जो लोगो के लिए खतरा बना हुआ था उसे आखिरी मे वन विभाग के मदद से काट कर गिरा दिया गया।  माना जाता है की ये पेड़ बहुत बड़ा था और सड़क के तरफ झुका होने के कारण कभी भी सड़क पर गिरने का आसंका बना हुआ था, और लोगो के लिए जानलेवा साबित हो सकता था।

इस तरह के कार्य देखने मे तो बहुत आसान दिखता है लेकिन पेड़ काटने का अनुमती और कटवाने मे बहुत सारे औपचारिकताओं को निभाना पड़ता है, दफ्तरो के चक्कर लगाना पड़ता है।  इससे पहले भी दसरथपुर के कुछ पुर्व प्रधान और नेताओ ने प्रयास किया था लेकिन किसी को सफलता नही मिला।  इस बार कि प्रधान श्रीमती रुपा रानी हलदर ने अपने प्रयासो से उस पेड़ को कटवाने का सारा औपचारिकताओं को निभाते हुए अनुमती ली और अखिरी मे वन विभाग के मदद से उस पेड़ को काट कर गिरा दिया गया।

पेड़ काटने के समय खुद प्रधान उस स्थान पर मौजुद होकर निगरानी कर रही थी, और उनके साथ दसरथपुर के उप-प्रधान और समिती मेंबर भी मौजुद थे। विभागो के तरफ से विद्युत विभाग, वन विभाग, पोलिस, अग्नि शामक विभाग, और  APWD  के कर्मचारी और प्रतिनिधि मौजुद थे। पेड़ को उचित ढंग से काटा गया उस दौरान किसी भी तरह का दुर्घटना और संपत्ति का नुकसान नही हुआ।  पेड़ कट जाने के बाद ग्राम वासी खुस हुए और अपने आप को सुरछित महसुस कर रहे थे।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *