LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

जी20, एन.ई.पी और एफ.एल.एन – जवाहर नवोदय विद्यालय पंचवटी, उत्तर और मध्य अंडमान में एक जनभागीदारी कार्यक्रम का आयोजन हुआ।

Pankaj Singh June 11, 2023
Share

Report : Sangita Singh

दिनांक 10 जुन 2023 को जी20, एन.ई.पी और एफ.एल.एन के बारे में जागरूकता पैदा करने और गर्व की भावना पैदा करने के लिए शिक्षा मंत्रालय, भारत सरकार की एक प्रमुख पहल जनभागीदारी का आयोजन जवाहर नवोदय विद्यालय पंचवटी उत्तर और मध्य अंडमान मे किया गया ।  श्री वेंकटेश्वर राव प्रधान ग्राम पंचायत शिवपुरम मुख्य अतिथि के रूप मे आए, और पंचायत राज संस्थाओं के सदस्य शिवपुरम पंचायत के श्री बी. अशोक, श्रीमती संजू कुमारी और उप शिक्षा कार्यालय, रंगत के अधिकारी कर्मचारी समारोह में उपस्थित थे।

कार्यक्रम की शुरुआत प्रभारी प्राचार्य के स्वागत भाषण से हुई और उन्होंने जी20 प्रेसीडेंसी एवं नेतृत्व और स्कूल और उच्च शिक्षा के प्रमुख बिंदुओं और एन.ई.पी -2020 के कार्यान्वयन पर एक संक्षिप्त नोट दिया।  प्रधान ने अपने भाषण में जी20 के मुख्य विषय “वसुधैव कुटुम्बघम” और वन वर्ल्ड पर ध्यान केंद्रित किया।

उन्होंने छात्रों को लोगों के बीच शांति और सद्भाव बनाए रखने के लिए G20 “वसुधैव कुटुम्बघम” की थीम का पालन करने और अपनी स्कूली शिक्षा के दौरान “एकता” की मानसिकता विकसित करने की भी सलाह दी।  मुख्य अतिथि और अन्य गणमान्य व्यक्तियों ने जे.एन.वी परिसर में एक पौधा लगाकर एक महीने तक चलने वाले वृक्षारोपण अभियान का शुरुआत भी किया। कार्यक्रम में आसपास के स्कूलों के लगभग 25 छात्रों ने भी भाग लिया।  धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ ।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *