LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

रंगत के पुल का जानलेवा हालत , जिसपर रोजाना सैकड़ो वाहन दौड़ती है।

Pankaj June 3, 2022
Share

सब जानते है की अंडमान मे  NH4  निरमान का काम सालो से चल रहा है।  ये भी सच है की कुछ जगह काम पुरा हो चुका है और कुछ जगह काम जारी है।  लेकिन हर बार काम बिच बिच मे रुक जाता है , कभि सामग्री का कमी से तो कभी बरसाती मौसम का हवाला देकर।  जिससे आम जनता को भारी दिक्कतो का सामना करना पड़ता है।

Rangat Bridge

लेकिन निरमान कार्य मे देरी के कारण कुछ जगह हालात इतने गंभीर है की वो एक जानलेवा शकल ले चुका है।  इसी कड़ी मे रंगत के NH4  पर स्थित पुल का हालत भी जानलेवा हो गया है।  इस पुल से रोजाना सैकड़ो वाहन गुजरता है।  लेकिन ताजुब कि बात है की पुल बहुत ही खस्ता हाल मे है,  पुल के दोनो तरफ के सुरक्षा बधाना (Safety Guard) सालो से टुटा हुआ है।  एक तरफ तो बधाना के नाम पर कुछ नही बचा है , तो दुसरी तरफ का बधाना बहुत ही बुरी हालत मे है।

पुल के निचे जो नाला बह रहा है वो लगभग 12 – 13 फिट नीचे है , मायने पुल के निचे 12 -13 फिट का खाई है।  मायने कोइ भी वाहन बिना  बधाना  के कारण उस पुल से निचे गिर सकता है और जानलेवा दुर्घटना हो सकता है।

Complain

02/06/2022  रंगत मे जन सुनवाई के दौरान सहायक आयुक्त डा. नितिन शाक्य (DANICS ) के समछ ये मुद्दा उठाया गया।  उन्होने इस बारे मे NH  के प्रतिनिधी से जवाब मांगा , तो NH  के प्रतिनिधी ने अस्वासन दिया की एक सप्ताह के अंदर पुल के दोनो तरफ सुरक्षा बधाना लगा दिया जाएगा।  लेकिन सवाल ये है कि NH  पर इस तरह कितने ही क्षेत्र होंगे जो  ठेकेदारो के अंदेखी के कारण लोगो के लिए खतरनाक हालत मे हो गए होंगे।  जिसका पहले मरम्मत होना जरुरी है।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *