LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

मध्य अण्डमान के राजकीय माध्यमिक विद्यालय पदमानभापुरम स्कूल के बच्चों ने 75 फीट तिरंगा लेकर रैली निकाली।

Pankaj August 8, 2022
Share

दिनांक  08/08/2022 को 75 आजादी कि अमृत महोत्सव पर राजकीय माध्यमिक विद्यालय पदमानभापुरम के 66 स्कूल बच्चे और 14 अध्यापक और अध्यापिका के तरफ से एक तिरंगा रैली का आयोजन किया गया था  । जिसका शूरूवात पदमानभापुरम स्कूल से रवाना करने के लिए शिवापुरम ग्राम पंचायत के प्रधान श्री वेंकटेश्वर राव और वन विभाग के रेंज अधिकारी श्री डी मोहम्मद इकबाल के द्वारा हरी झंडी दिखाई गई और इनके साथ वार्ड मेंबर श्री अजय कुमार श्री एम पेरय्या और श्रीमती रंजीता उपस्थित थे ।

फिर सभी बच्चो ने  विघालय के अध्यापक प्रभारी श्री निरंजन दास के अगुवाई में अपने स्कूल से शिवापुरम तक करीब 2.5 किलोमीटर दूरी तक रैली किया  । इन बच्चों में देश के प्रति प्रेम और 75 फिट राष्ट्रध्वज को लेकर उत्साह को देखने मिला‌ ।

Tiranga Raily

राजकीय माध्यमिक विद्यालय पदमानभापुरम स्कूल के शिक्षकों की सोच 75 फीट राष्ट्रध्वज को लेकर विद्यालय के बच्चो के साथ रैली निकालना अपने आप मे काबिले तारिफ है।  क्योंकी एक तो छोटे बच्चो मे अनुशासन बनाए रखना और बच्चो के दिलो मे राष्ट्रवाद का संचार करना कोइ असान कार्य नही है।

75 स्वतंत्रता दिवस को आजादी कि अमृत महोत्सव ‘हर घर तिरंगा ‘ को इस पदमानभापुरम विघालय ने मध्य तथा उत्तरी अंडमान में 75 फिट कि तिरंगा को लेकर रैली करना ही इस क्षेत्र मे एक इतिहास रच दिया है।

Tags:

You Might also Like

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *