LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS VIDEO

उदघाटन के एक सप्ताह के अंदर ही वीर सावरकर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पोर्ट ब्लेयर के नए बने टर्मिनल का छत टूट कर गिरने लगा, लोग दुखी और गुस्से मे, मरम्मत युद्धस्तर पर किया गया।

Pankaj Singh July 23, 2023
Share

Report : Sangita Singh

दिनाक 23 जुलाई 2023, आप सभी जानते है की अंडमान के पोर्ट ब्लेयर के वीर सावरकर इंटरनेसनल एयरपोर्ट का नया आलीशान टर्मिनल बनकर तैयार हुआ, कुछ दिन पहले ही 18 जुलाई 2023 को उसका भव्य उदघाटन किया गया, लेकिन येहां दुख के साथ बताना पड़ रहा है कि सिर्फ एक सप्ताह के अंदर ही उस एयरपोर्ट का छत टूट कर गिरने लगा।

जैसे ही ये समाचार लोगो के सामने आया उन्हे जोरों का झटका लगा, क्योंकि वो अंडमान मे दूसरा बड़ा खराब निर्माण के लिए तैयार नहीं थे। वो अभी तक NH4 के मुद्दे से बाहर निकले ही नहीं थे की उन्हे एयरपोर्ट के खराब निर्माण का भी सामना करना पड़ा।

जिस जिस ने उस वायरल वीडियो को देखा सबने माना की निर्माण का गुनवकता ठीक नहीं है , कुछ ने कोंट्रेक्टर पर इल्जाम लगाया तो किसी ने सरकार और प्रसाशन पर। अभी तक प्रसाशन के तरफ से किसी भी प्रकार का प्रतिक्रिया नहीं आया है। लेकिन ये समाचार सुनकर लोग दुखी और गुस्से मे है। जब हमने इस मुद्दे पर लोगो से राय पूछा तो अधिकांस लोगो ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया और प्रसाशन को खरी खोटी सुनाया। कुछ लोगो का कहना है की भ्रष्टाचार का भी हद्द होता है, कम से कम इतना तो गुनवकता कायम रखना चाहिए था की एक आध साल कोइ मरम्मत का अव्यस्यक्ता ना पड़े , ये सप्ताह भर भी नहीं चला।

लेकिन जैसे ही एयरपोर्ट के छति का समाचार वाइरल हुआ उसका मरम्मत युद्धस्तर पर सुरू कर दिया गया और कुछ ही घंटो मे पूरा मरम्मत भी कर दिया गया। लेकिन ये घटना लोगो के मन मे सवालिया निशान दे गया।

नया अपडेट : AAI (एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया) ने पुष्टि किया है कि एयरपोर्ट के बाहर का हिस्सा जहां टिक्केट काउंटर है वहाँ के 10 square मीटर हिस्से का सिलिंग को cc कैमरा के एडजस्टमेंट करने के लीए ढीला करके रखा गया था। खराब मौसम के कारण जब हवा का बहाव तेज हुआ तो हवा को वहाँ से निकले का जगह नहीं मिला जिस कारण सिलिंग के शीट खुल गए। जिसका मरम्मत कर दिया गया है। एयरपोर्ट के आंदूरिनी हिस्से मे कोई भी छती नहीं पहुंचा है।

 

नीचे दिये विडियो मे एयरपोर्ट के छती पर हमारा पूरा रिपोर्ट देखिये …..

Please Like Our Eviland Youtube Channel : https://www.youtube.com/@Eviland5

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *