LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS POLITICS

विशाल जॉली जी अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के कुछ ज्वलंत मुद्दो को लेकर माननीय उपराज्यपाल जी से मिले ।

Pankaj Singh November 17, 2023
Share

Report : Venkateswar Rao 

दिनाक 17 नवम्बर 2023 को भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य श्री विशाल जॉली ने आज राज निवास में अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के माननीय उपराज्यपाल एडमिरल (सेवानिवृत्त) श्री डी.के. जोशी जी से मुलाकात की और इन द्वीपों के लोगों से संबंधित कुछ ज्वलंत मुद्दे उठाए। उन्होंने इन मुद्दों के शीघ्र समाधान की मांग की, जो स्थानीय आबादी को बुरी तरह प्रभावित कर रहे हैं।

बैठक में निम्नलिखित मुद्दे उठाए गए और चर्चा की गई:-

1. सभी खदानों को फिर से खोलना।

श्री जॉली ने इस बात पर प्रकाश डाला कि चूंकि खदानें चालू नहीं हैं, इसलिए संपूर्ण ढांचागत विकास कार्य रुका हुआ है। लोग काफी ऊंची कीमत पर स्टोन एग्रीगेट खरीदने को मजबूर हैं। जिन लोगों ने बैंकों और वित्तीय संस्थानों से गृह ऋण लिया है, उन्हें भवन बनाए बिना ऋण राशि की किस्तें चुकाने के लिए मजबूर होना पड़ता है। उन्होंने यह भी बताया कि इन खदानों में काम करने वाले दैनिक वेतनभोगी मजदूर पिछले लगभग डेढ़ साल से बिना किसी रोजगार के हैं। खदान उत्पादों की अनुपलब्धता के कारण लोगों को भारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है और इसलिए उन्होंने अनुरोध किया कि खदानों को जल्द ही चालू किया जाए।

2. अंडमान एवं निकोबार पुलिस विभाग में पुलिस कांस्टेबल के 389 पदों की भर्ती के लिए न्यूनतम अंकन में छूट।

पुलिस कांस्टेबलों के 389 पदों को भरने के लिए भर्ती प्रक्रिया आयोजित की गई थी, लेकिन चूंकि 5% उम्मीदवार भी आवश्यक अंक प्राप्त नहीं कर सके, इसलिए प्रक्रिया पूरी नहीं हो सकी और इसमें देरी हो रही है। इसलिए श्री  जॉली ने इच्छुक उम्मीदवारों को समायोजित करने और बिना किसी देरी के सभी रिक्तियों को भरने के लिए न्यूनतम अंक 40 को घटाकर एक निश्चित स्तर तक करने की मांग की।

3. जमीन से लेकर हाउस साइट और कॉमर्शियल की बातचीत फिर से शुरू करना।

श्री. विशाल जॉली ने हाउस साइट्स और कमर्शियल के लिए भूमि का रूपांतरण/डायवर्जन फिर से शुरू करने की अपनी मांग दोहराई। उन्होंने आग्रह किया कि प्रत्येक घर से कम से कम 500 वर्गमीटर भूमि डायवर्सन के लिए अनुमति दी जानी चाहिए। आम जनता के साथ-साथ उद्यमियों को भी आर्थिक नाकेबंदी का सामना करना पड़ रहा है।

4. लंबित सड़क कार्य में तेजी लाने के लिए राष्ट्रीय राजमार्ग-4 के मुद्दों को संबंधित मंत्रालय के साथ उठाना।

श्री. जॉली ने एनएच-4 की दयनीय स्थिति का मामला उठाया और माननीय उपराज्यपाल से इस मुद्दे को संबंधित मंत्रालय के साथ उठाने और सड़क के काम को जल्द से जल्द पूरा करने की चल रही प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए अधिकारियों के साथ समन्वय करने का आग्रह किया। .

माननीय उपराज्यपाल ने इन सभी मुद्दों को धैर्यपूर्वक सुना और सकारात्मक चर्चा की और आश्वासन दिया कि आम जनता के सामने आने वाली इन सभी ज्वलंत समस्याओं का जल्द से जल्द समाधान किया जाएगा।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *