LOADING

Type to search

BLOG HINDI NEWS

रंगत के सहायक आयुक्त के अध्यछता मे प्राकृतिक आपदाओ से निपटने के अभ्यास पर चरचा।

Pankaj Singh February 4, 2023
Share

Report : Pankaj Singh

दिनांक 04  फ़रवरी 2023, आप सभी जानते है की अण्डमान और निकोबार द्वीपसमूह मे अक्सर प्राकृतिक आपदा आते रहते है, चाहे सुनामी का कहर हो या भूकंप का तोड़ – फोड़, बाढ़ का प्रकोप हो या बरसाती तुफान का तांडव। रह रह कर हर साल अण्डमान मे कहीं न कहीं, कोई न कोई प्राकृतिक आपदा आता रहता है। जिस कारण जान और माल का नुकसान होता है।

इस लिहाज से जरुरी हो जाता है की अण्डमान और निकोबार द्वीपसमूह के सारे विभागो को जानकारी और अभ्यास हो की उन्हे उन प्राकृतिक आपदाओ से कैसे निपटना है और उस समय क्या क्या कदम उठाना है। इसी संधर्भ मे हर अंतराल पर पुरे अण्डमान मे आपदाओ से निपटने पर मॉक ड्रिल करवाया जाता है।

इस साल रंगत मे मॉक ड्रिल 09 फ़रवरी  2023 को होना है, इसी के अंतरगत आज रंगत के पंचायत समिती सभाघर मे रंगत के सहायक आयुक्त श्रीमती सपना प्रिया (DANICS ) के अध्यछता मे रंगत के सभी विभागो के प्रतिनिधि के उपस्थिति मे एक मीटिंग किया गया।  उस मीटिंग मे श्रीमती सपना प्रिया (DANICS ) ने सभी को मॉक ड्रिल के बारे मे जानकारी दी, और सारे विभागो को क्या और कैसे करना है उसके बारे मे बताया।

Rangat meetingसाथ मे विभागो के आये हुये प्रतिनिधियों से मॉक ड्रिल  आयोजन पर विचार विमर्स भी किया गया , साथ मे आने वाले समस्याओं को सुना गया और उन समस्याओं का निवारण पर विचार विमर्स भी किया गया। सहायक आयुक्त जी ने सारे विभागो को साफ सब्दो मे कहा की मॉक ड्रिल को हलके मे नही ले सकते क्योंकी येही अभ्यास कल के समय मे आने वाले आपदाओ से निपटने पर कारगर साबित होगा।

Tags:

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *